Review:मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास

वाह, यह बहुत बड़ा है, यह क्या है?
यह, प्रिय पाठकों, नई मर्सिडीज-बेंज वी-क्लास है, जो भारतीयों के लिए and लॉन्ग ’और एक्सट्रा-लॉन्ग के व्हीलबेस संस्करणों में लॉन्च की गई है, जिनमें गहरी जेब वाले और एक एमपीवी पर भाग्य खर्च करने का मन नहीं है। आप जिस वी-क्लास को यहां देख रहे हैं, वह नया नहीं है, लेकिन चूंकि यह पहली बार हमारे तटों पर आया है, इसलिए इसे नया कहना सुरक्षित है। पूर्व में विआनो के रूप में जाना जाता था, 2014 में वी-क्लास को फिर से शुरू किया गया था, और जब यह हाल ही में चाकू के नीचे चला गया और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए एक मामूली नया रूप प्राप्त किया, तब भी हमें यह प्री-फेसलिफ्ट संस्करण मिला। सीबीयू मार्ग से भारत लाया गया, वी-क्लास को पहियों पर एक बोर्डरूम के रूप में आंका गया है, जो इसमें दो दिन बिताने के बाद पचाना बहुत मुश्किल नहीं है।

किसी भी संयोग से, यह भारत में बिक्री पर सबसे लंबा वाहन है?
ओह, हाँ, 5370 मिमी की कुल लंबाई के साथ अतिरिक्त-लंबी व्हीलबेस वेरिएंट वास्तव में भारत में सबसे लंबा (स्टॉक) वाहन है, इसकी स्थिरता, जीएलएस, 240 मिमी और एक ट्रक के विशालकाय, 75 मिमी से इसुज़ु वी-क्रॉस को मारता है। ताकि आपको यह अच्छी तरह से समझ में आ जाए कि ऑफर में कितना कारपेट एरिया है। वास्तव में, बस यह समझने के लिए इंटीरियर शॉट्स में से एक पर एक नज़र है कि सभी चार कुर्सियों को अधिकतम पर वापस धकेलने के बाद लेगरूम कितना है। और यह आपके द्वारा खरीदी जा सकने वाली सबसे लंबी वी-क्लास भी नहीं है। 5140 मिमी पर, एक्सक्लूसिव ट्रिम का फोटो एक्सप्रेशन ट्रिम की तुलना में 230 मिमी छोटा है, जो दोनों की तुलना में अजीब है, लेकिन इसमें अधिक लोग बैठते हैं। भ्रामक? कोई बात नहीं।

अंदर का वी-क्लास बांद्रा में मेरे स्वांकी अपार्टमेंट की तुलना में बड़ा और आरामदायक लगता है।
हमने इससे इनकार नहीं किया। आपके द्वारा यहां देखी गई विशेष ट्रिम को पहियों पर छह-सीटर लिविंग रूम / बोर्डरूम के रूप में कॉन्फ़िगर किया गया है। पीछे की कप्तान सीटें एस-क्लास से बिल्कुल अलग नहीं हैं, लेकिन वे बहुत आरामदायक एमपीवी सीटें हैं जो आप देश में पा सकते हैं। चार रेलों से जुड़ी, आप व्यक्तिगत रूप से अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें स्लाइड कर सकते हैं, इतना है कि आप मध्य पंक्ति की सीटों को उठा भी सकते हैं और उन्हें तीसरी पंक्ति का सामना कर सकते हैं, या उन्हें आगे कर सकते हैं। हालाँकि, जैसा कि हमें पता चला, जब पिछली दो पंक्तियाँ एक-दूसरे का सामना कर रही हैं और आप सभी चारों सीटों को पूरी तरह से आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं, तो सामने की पंक्ति (ड्राइवर और सह-यात्री) को मानवीय रूप से डैशबोर्ड के करीब होना चाहिए। इसलिए सभी वी-क्लास एक्सक्लूसिव बैक-बेंचर्स को हमारी सलाह है, यदि आप हर बार अपने पार्टनर या दोस्तों को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, तो आप उन्हें चुनौती देने के लिए एक लंबित चुनौती वाले चॉपर की तलाश करें।

यहाँ हम किस आराम की डिग्री की बात कर रहे हैं?
आइए इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग दरवाजों से शुरू करें जो एक बटन के स्पर्श पर संचालित हो सकते हैं। एक बार जब आप अंदर पहुंच जाते हैं, तो सीटें लीवर की मदद से आगे बढ़ती हैं। हाँ, हम कैसे चाहते हैं कि पीछे की सीटों को भी इलेक्ट्रॉनिक रूप से समायोजित किया जा सके, जैसे कि ऊपर की ओर। फिर, आपके अलग-अलग एसी वेंट्स और एक अलग रियर एसी कंट्रोल के अलावा, एक्सक्लूसिव ट्रिम पर एक ‘टेबल पैकेज’ भी उपलब्ध है; यह एक संकरी ट्रॉली है जो रेल के दूसरे सेट पर बैठती है और इसे ट्रांसमिशन सुरंग पर मैन्युअल रूप से ले जाया जा सकता है। यह दो तह टेबल, कप धारक और यहां तक ​​कि बोतल धारक प्रदान करता है। मनोरंजन के लिए, आपको कंपनी देने वाले उन वैकल्पिक बर्मास्टर्स हैं, लेकिन दुख की बात है कि पीछे बैठे लोगों के लिए कोई व्यक्तिगत स्क्रीन नहीं हैं। वास्तव में, क्योंकि यह वी-क्लास एक अच्छा पांच साल पुराना है, इंफोटेनमेंट सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का भी समर्थन नहीं करता है, सिर्फ आपके पुराने स्कूल ब्लूथूथ टेलीफोनी। तो, उपलब्ध कारपेट एरिया की रेसीलिंग के अलावा, आप अपनी व्यक्तिगत सीटों के आराम का आनंद ले सकते हैं और या तो खोई हुई नींद पर पकड़ बना सकते हैं या शांति से कुछ काम कर सकते हैं।

यह विशाल सड़क पर कैसे व्यवहार करता है?
एक शब्द; बहुत खुबस! चलो सवारी के साथ है; वी-क्लास सब कुछ करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास इस उच्च बैठे सबसे आरामदायक सवारी में से एक है। एक विशेष कंक्रीट की सतह पर विषम सड़क के शोर के अलावा, वी-क्लास का केबिन अंदर रहने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। दो दिनों में हमने इस बड़े मर्क को चलाने में खर्च किया, महाराष्ट्र की अधिकांश खराब सड़कों को केवल महान लोगों के साथ ही जोड़ा गया। असली बुरा लोगों ने खुद को अंदर से महसूस किया। बहरहाल, ज्यादातर मौकों पर चीजें काफी सपाट रहती हैं और आप इसके लिए वी से प्यार करते हैं। हैंडलिंग के लिए, हमारे पास यह कहने में कोई योग्यता नहीं है कि यह सबसे आसान एमपीवी में से एक है जिसे हमने बहुत लंबे समय में संचालित किया है। यह 5.1 मीटर से अधिक लंबा है, लेकिन एक बार आगे बढ़ने पर, यह खुद को बहुत छोटे और हल्के में सिकोड़ने की क्षमता देता है, जिससे आप एक एमपीवी के इस विशाल को बहुत आसानी से पायलट कर सकते हैं। वी के रोड डायनेमिक्स को बढ़ावा देने के लिए अपने बिट्स को चुनने वाले डंपिंग सिस्टम के साथ मर्क की चपलता नियंत्रण निलंबन है। और चूंकि इसकी एक नाक है, इसलिए ट्रैफ़िक या नैरो बाईलेन के ज़रिए वी-क्लास को स्टेयरिंग के रूप में ऐसा लगता है जैसे बोझिल हो। यह सिर्फ इतना है कि आपको अपनी रियर एक्सल करने की आदत डालने की ज़रूरत है (रियर व्यू मिरर द्वारा फेंकी गई छवियां काफी भ्रामक हैं), और एक बार छंटनी के बाद, इस Merc का पहिया पर होना किसी बड़ी SUV को चलाने से अलग नहीं है। कुछ भी हो, यह एक आसान हो जाएगा।

क्या आप स्वेच्छा से एक वी-क्लास ड्राइव करेंगे?
यदि हमने अपनी मेहनत की कमाई से एक खरीदा है, तो निश्चित रूप से हम नहीं करेंगे। ऐसा नहीं है कि सामने की पंक्ति एक विशिष्ट मर्सिडीज-बेंज के चक्कर में नहीं है – यह आरामदायक है और डैशबोर्ड साफ-सुथरा दिखता है, हालांकि, आपको वास्तव में इसे चलाने के बजाय आसपास देखा जाएगा। यदि आप अपने परिवार के साथ हैं और आपको पूरा घर मिल गया है, तो यह एक अलग बॉलगेम है; अपनी नाक पर मर्सिडीज-बेंज बैज के साथ एक शानदार एमपीवी का प्रभार लेना और अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्ता का समय बिताना निश्चित रूप से आपकी प्रतिष्ठा को बहुत अच्छा करेगा।

मैं पूरी तरह से पूछना भूल गया कि वी-क्लास क्या है?
हुड के तहत एक पुरानी 2.1-लीटर डीजल इकाई है, जिसे 7-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, और साथ में वे इस 3100 किलोवाट एमपीवी को स्थानांतरित करने का एक अच्छा काम करते हैं। हां, 160 घोड़े और 380 न्यूटन वास्तव में इस पर अंकुश लगाने के लिए मिलने वाले वजन पर अंकुश लगाने के लिए बड़ी संख्या में नहीं बनते हैं, लेकिन फिर चौपर से चलने वाले एमपीवी जो कि वी-क्लास है, यह एक शांत और मिश्रित ड्राइव प्रदान करता है, जो वास्तव में है तुम क्या चाहते हो। यहां तक कि खेल के लिए मैप किए गए इंजन से भी यात्री को असहज नहीं होना पड़ेगा क्योंकि हर समय त्वरण रैखिक होगा। पुराना इंजन होने के बावजूद, यह चिकना और परिष्कृत महसूस करता है, और ईमानदार होने के लिए, यह महसूस नहीं करता है कि इसे अधिक शक्ति की आवश्यकता है।

तो, वी-क्लास एक्सक्लूसिव मुझे कितना गरीब बना देगा?
यह केवल 81.9 लाख रुपये में आपका हो सकता है। और अगर वह MPV के लिए बहुत अधिक है, जो कि ग्रिल पर रखे गए तीन-बिंदु वाले स्टार के बावजूद है, तो आप 68.4 लाख रुपये की कोशिश कर सकते हैं, जो लंबे व्हीलबेस और अधिक बैठने की क्षमता प्राप्त करता है। भारतीय मानकों के अनुसार, यहां तक कि कल्पना के किसी भी खंड द्वारा व्यावहारिक विकल्प नहीं होगा, लेकिन फिर, उस तरह के धन के लिए आपको देश में सबसे विशाल, शानदार और आरामदायक एमपीवी मिलती है। इसके अलावा, ऐसा कोई एमपीवी नहीं है, जो इस तरह के लचीले बैठने की सुविधा प्रदान करता हो, और न ही यहाँ कार्गो की मात्रा उपलब्ध हो। इसलिए जब इसके उच्च स्टिकर मूल्य को सही ठहराना आसान नहीं है, तो सस्ते के लिए विशिष्टता कब आई है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *