Review: फोर्ड एंडेवर 2019

यह क्या है?
फोर्ड रेंज के माध्यम से बहने वाली एक लहर है – इसे सिंक 3 कहा जाता है। नया इंटरफ़ेस प्राप्त करने के लिए नवीनतम एक फोर्ड एंडेवर है। लेकिन यह सब नहीं है, 2019 संस्करण को कुछ दृश्य अपडेट के साथ-साथ छोटे 2.2-लीटर डीजल मोटर के साथ मैनुअल गियरबॉक्स का फिर से परिचय प्राप्त होता है।

क्या दृश्य अद्यतन?
आपको इस एक के लिए उस आवर्धक कांच को तोड़ने की आवश्यकता होगी। यदि आप जंगला को करीब से देखते हैं, हाँ, यह अभी भी एक विशाल क्रोमेड हेक्सागोन है, लेकिन, डिजाइन बदल गया है। फोर्ड ने स्लीकर डिज़ाइन के लिए भारी डबल स्लैट को गिरा दिया है। मैं इसे पसंद करता हूं, हालांकि आप इसके बारे में अपना मन बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। और क्या बदला है, आप पूछ सकते हैं। खैर, मिश्र धातु पहियों को एक नया डिज़ाइन मिलता है और सामने वाले बम्पर को भी फिर से काम में लिया जाता है। पीछे की बम्पर स्किड प्लेट का एक और मामूली काम है, जो आसानी से छूट जाता है।

अंदर पर कुछ भी?
Ford ने उपयोग में आसानी के लिए एक स्टार्ट / स्टॉप बटन जोड़ा है और Endeavour के डैशबोर्ड के बारे में सभी कूल बिट्स को बरकरार रखा है, जिसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले भी शामिल है। हम उम्मीद कर रहे थे कि निकटवर्ती स्क्रीन की कार्यक्षमता में सुधार होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। क्या बदल गया है सिंक 3 के उन्नयन के साथ टचस्क्रीन पर इंटरफ़ेस। अब आपके पास ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ सहज कनेक्टिविटी है, इसके अलावा आप टचस्क्रीन से सीधे एक्सेस के लिए सिस्टम के लिए संगत ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। अपने स्मार्ट डिवाइस के साथ प्रयोज्य के अलावा, आपको वाहन से संबंधित सुविधाओं का एक मेजबान मिलता है, जिसमें आपकी कार में वाई-फाई हॉटस्पॉट स्थापित करना भी शामिल है।

क्या आपको अतिरिक्त सुविधाएँ मिलती हैं?
मुझे खुशी है कि आप पूछ रहे हैं, क्योंकि आपको केबिन के लिए कुछ अतिरिक्त सुविधाएँ भी मिलती हैं। यात्री को अब एक विद्युतीय रूप से समायोज्य सीट मिलती है, और सीटों की दूसरी पंक्ति को दोहरे क्षेत्र के अलावा वेंट के अपने सेट के लिए एक अलग तापमान नियंत्रण प्राप्त होता है जो सामने मौजूद है। आप सीटों की तीसरी पंक्ति को मोड़ने के लिए पावर्ड टेलगेट और सिंगल बटन जैसी उपयोगी सुविधाओं के साथ जारी रखते हैं। जो जोड़ा गया है वह एक पैर का इशारा है (एक साइड स्वाइप गति के साथ काम करता है) जो टेलगेट को खोल देगा, साथ ही कई बार जब आप बैग के साथ पहुंचेंगे। बेशक, बड़े पैमाने पर मनोरम सनरूफ अछूता रहता है और मैं चाहता हूं कि फोर्ड ने झुकाव के अलावा दूरबीन समायोजन को जोड़ा होगा।

ड्राइव के बारे में क्या?
फोर्ड ने हुड के नीचे बिट्स के साथ ध्यान न देने का फैसला किया है। आपको अभी भी एक 3.2-लीटर डीजल मोटर मिलती है जो कि 197bhp के लिए अच्छी है और 470Nm का टॉर्क एंडएवर के लिए छह स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ संयुक्त है। या, एक 2.2-लीटर डीजल मोटर उपलब्ध है, जो 158bhp और 385Nm का टार्क पैदा करती है। क्या बदलाव होता है, छोटे 2.2-लीटर मोटर के लिए एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में मैनुअल गियरबॉक्स का पुन: परिचय है, इसके अलावा छह-स्पीड स्वचालित भी है जो पेश किया जाना जारी है। 3.2-लीटर संस्करण में चार-पहिया-ड्राइव मानक है और यह सभी प्रकार के कम-ट्रैक्शन सतहों से निपटने के लिए ‘टेरेन मैनेजमेंट’ से लैस है, जबकि 2.2-लीटर केवल रियर-व्हील-ड्राइव के साथ उपलब्ध है।

क्या यह इसे बेहतर बनाता है?
2019 एंडेवर के सभी संवर्द्धन और एक नए रंग की शुरुआत के साथ, फोर्ड ने एसयूवी के इस विशेष खंड के लिए खरीद निर्णय को थोड़ा और कठिन बनाने के लिए चुना है। इसका आकार हमेशा इसके किनारे पर होता है और एक नई ग्रिल और मिश्र धातुओं के साथ, यह थोड़ा चिकना दिखता है। सिंक 3 काफी पसंद की जाने वाली विशेषता बन गई है, अब उनकी सभी कारों का एक हिस्सा है, और केबिन में जोड़े गए फीचर्स से यात्रियों को लक्ष्य बनाया जाएगा, विशेषकर लोगों को फर्क पड़ेगा। फोर्ड ने अपनी वैरिएंट सूची को ’टाइटेनियम’ और iant टाइटेनियम + ’को सुव्यवस्थित करने का भी निर्णय लिया है। + ’के लिए सातवें घुटने के एयरबैग के अतिरिक्त छह एयरबैग अब मानक हैं। 32.97 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) में 2019 एंडेवर टोयोटा फॉर्च्यूनर की तुलना में 30,000 रुपये कम है और फोर्ड लाभ को फिर से लागू करता है। यहां तक कि 2.2-लीटर मैनुअल एक लाख से अधिक फॉर्च्यूनर को अंडरटेक करता है। लंबे समय के साथ-साथ कम चल रही लागतों के वादे को भी न भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *