Review: बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस

850 GS एक ऑफ-रोड फोकस्ड मिडलवेट एडवेंचर मोटरसाइकिल का उनका संस्करण है।

यह क्या है?
पहली चीजें पहले, हां, मिडिलवेट जीएस के दो अलग-अलग संस्करण हैं। एक को एफ 750 जीएस कहा जाता है, जो अधिक सड़क फोकस्ड है, कम बिजली बनाता है और थोड़ा कम उपकरण प्राप्त करता है। एफ 850 जीएस अधिक ऑफ-रोड फोकस्ड है, अधिक शक्ति बनाता है और अधिक उपकरण प्राप्त करता है और शोरूम में एक लाख अधिक महंगा है। आप यहां जो देख रहे हैं वह Rallye शैली के रंगों में F 850 GS है, जो कि मेरा निजी पसंदीदा है और इसकी कीमत 12.95 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है।

क्या शक्तियाँ हैं?
बीएमडब्ल्यू ने 850 जीएस में 853cc, समानांतर ट्विन मोटर लगाया है, जो 94bhp और 92Nm का टार्क बनाता है। टाइगर 800 और अफ्रीका ट्विन की पसंद के साथ संख्या में बहुत अधिक समानताएं हैं और टाइगर की तरह, यह एक छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के लिए है। बॉटम-एंड रिस्पॉन्स के लिए आपको रेव्स पर काम करने की जरूरत है, लेकिन मिड-रेंज उस छोटी अड़चन के लिए तैयार है। प्रस्ताव पर बहुत अधिक चिंता है, हालांकि मैं चाहता हूं कि शीर्ष छोर चिकना था। आप इसे राजमार्ग पर नोटिस करते हैं, जहां आप 7500rpm पर मोटर को संशोधित करते हैं और खूंटे और हैंडलबार पर एक बज़ बनाते हैं। यह और एक गियरबॉक्स जो अपने साथियों को सहजता के मामले में मेल नहीं खाता है, यह सड़क के उपयोग के लिए आदर्श से कम बनाता है।

क्या इलेक्ट्रॉनिक्स काम करते हैं?
इस तथ्य से कोई बच नहीं सकता है कि सभी नई मोटरसाइकिलों में इलेक्ट्रॉनिक्स का भार है। एक और वर्ष में या तो हमारी छोटी क्षमता की मोटरसाइकिलें बुनियादी स्तर के इलेक्ट्रॉनिक्स को स्पोर्ट करेंगी। हालाँकि, जो निर्माता कड़ी मेहनत करते हैं, वह इन सुरक्षा जालों को लगभग अदृश्य बना रहा है। बीएमडब्ल्यू ने एफ 850 जीएस के साथ ऐसा ही किया है। जबकि मूल संस्करण में केवल ’रोड’ और modes रेन ’मोड्स मिलेंगे, लेकिन इसमें दो अतिरिक्त मोड्स – get डायनामिक’ और ’एंडुरो प्रो’ मिलते हैं। नाम पर्याप्त रूप से विचारोत्तेजक हैं और वे त्रुटिपूर्ण रूप से काम करते हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ और अधिक देने की अनुमति देने के अलावा, ये मोड उच्च आरोहित निकास पर वॉल्यूम को और अधिक डरावना बनाते हैं और विषम पॉप और धमाके की दिनचर्या को बाहर धकेलते हैं। इसके अलावा, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और रियर सस्पेंशन सेटिंग के लिए बड़ा जॉग डायल और डायरेक्ट कंट्रोल यह उपयोग करने के लिए सबसे आसान इंटरफ़ेस बनाता है।

यह ऑफ-रोड कैसे करता है?
अगर एक चीज़ जो सब से अधिक प्रभावित करती है, जिसमें शांत बीएमडब्ल्यू रेली के रंग शामिल हैं, तो यह इस सेट के निहित संतुलन का होना है। तुम जाओ शब्द से बाइक के लिए पूरी तरह से महसूस कर रहे हैं। यह उन लोगों में से एक है, अपनी बांह की स्थितियों के विस्तार की तरह महसूस करता है, हालांकि मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि 230 किलो का हाथ कैसा होगा। हालांकि मुझे नहीं पचाना है, एफ 850 जीएस के साथ रहना आसान है, चाहे आप धीमी शहरी यातायात, संकीर्ण गंदगी ट्रेल्स या बजरी-गीत देश सड़कों पर नेविगेट कर रहे हों। इसे it एंडुरो प्रो ’मोड पर सेट करना 850 जीएस पर टेल एंड के साथ मौज-मस्ती करने के लिए पर्याप्त है। इलेक्ट्रॉनिक्स को पूरी तरह से बंद करने के विकल्प हैं, लेकिन प्रीसेट ने मेरे लिए बहुत अच्छा काम किया।

और सड़क पर?
जबकि एफ 850 जीएस गंदे सामान पर बहुत अच्छा काम करता है, यह उचित सड़क टायर के साथ आता है। 21 इंच के मोर्चे के बावजूद, यह अच्छी तरह से कोनों पर ले जाता है और संकीर्ण फ्रंट टायर बिना अधिक प्रयास के दिशा बदलने की अनुमति देता है। इस क्षमता की मोटरसाइकिल के लिए हीट मैनेजमेंट बहुत बुरा नहीं है। हालाँकि, एक बार जब आप राजमार्ग पर होते हैं, तो विंडस्क्रीन बहुत कम साबित होती है और हवा का प्रतिरोध तेजी से बढ़ता है क्योंकि आप गति उठाते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, 850 जीएस भी midrange में सबसे अच्छा काम करता है, रेव रेंज में उच्च कंपन कंपन ध्यान देने योग्य हो जाते हैं।

उपकरण बहुत अच्छा लगता है
ट्रेडमार्क जीएस सिल्हूट के अलावा, एफ 850 जीएस में उचित वायर स्पोक व्हील मिलते हैं। यदि आप सोच रहे हैं, तब भी आपको ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। सामने के कांटे के लिए कोई समायोजन नहीं है, लेकिन पीछे के वसंत और स्पंज को समायोजित किया जा सकता है। 6.5 इंच डिस्प्ले उज्ज्वल है और ब्लूटूथ ऐप के माध्यम से कनेक्टिविटी के विकल्प के साथ बहुत अच्छा लगता है। 860 मिमी की सीट की ऊँचाई उतनी अधिक नहीं है, जितना लगता है कि बाइक कितनी संकरी है, इसकी बदौलत, आगे भी सीट कम होने के विकल्प हैं। फुटपाथों पर रबड़ की आवेषण को हटाने और वापस डालने में आसान है और आप विंडस्क्रीन को बड़े आकार में स्वैप करने से बेहतर हैं। कुछ अजीब कारणों से, बीएमडब्ल्यू ने ऑफ-रोड फोकस्ड जीएस को ऑन-रोड टायरों से लैस करने का फैसला किया है, जो कि एक दमदार है। एकमात्र अन्य बाइक जो अधिक प्रदान करती है वह संभवतः ट्रायम्फ टाइगर है।

क्या मुझे चेक लिखना चाहिए?
इस तथ्य के अलावा कि यह एक आर 1200 जीएस का उपयोग करने की तुलना में हल्का है, और गंदगी में आश्चर्यजनक रूप से सहज महसूस करता है, यह 12.95 लाख (पूर्व-शोरूम, भारत) पर थोड़ा अधिक किफायती प्रवेश बिंदु है। यदि आप छोटे गाँव की सड़क को पसंद करते हैं और पीटे हुए रास्ते से दूर रहते हैं, तो 850 जीएस एकदम सही है। या, यह एक बार जब आप टायर स्वैप करेंगे। हालाँकि, यदि आप राजमार्गों पर यात्रा करना चाहते हैं, तो F 850 GS बहुत स्पष्ट विकल्प नहीं है। हमें यह पता लगाना होगा कि क्या हम नहीं हैं?

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